लोकसभा चुनाव में प्रदेश में खराब प्रदर्शन के बाद अब भाजपा ने 10 सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में राज्य सरकार के डेढ़ दर्जन से अधिक मंत्रियों को कमान सौंप दी है। पार्टी ने जातीय समीकरण के लिहाज से मंत्रियों को विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी दी है।

अंबेडकरनगर की कुर्मी बहुल सीट कटेहरी में जलशक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और प्राविधिक शिक्षा मंत्री आशीष पटेल को प्रभारी बनाया गया है। कानपुर की सीसामऊ में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, अयोध्या की मिल्कीपुर में कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही और राज्यमंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह को लगाया गया है।

मैनपुरी की करहल में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह, प्रयागराज की फूलपुर में एमएसएमई मंत्री राकेश सचान और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसी प्रकार मीरजापुर की मझवां में श्रम कल्याण मंत्री अनिल राजभर और संजय निषाद को लगाया गया है।

राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर को भी मिली जिम्मेदारी

गाजियाबाद में मंत्री सुनील शर्मा, मुजफ्फरनगर की मीरापुर में अनिल कुमार और राज्यमंत्री सोमेंद्र तोमर को प्रभारी बनाया है। संभल की कुंदरकी पशुधन मंत्री धर्मपाल सिंह और सहकारिता मंत्री जेपीएस राठौर और अलीगढ़ की खैर में गन्ना विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण को कमान सौंपी है।