मध्य प्रदेश के सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा के शिव महापुराण कथा में रुद्राक्ष उत्सव को निरस्त कर दिए जाने के मामले को पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने कानून व्यवस्था का मामला बताया है। कहा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और गृह मंत्री को इसमें तह तक जाना चाहिए और कार्रवाई करना चाहिए।

उमा भारती आज उज्जैन से लौट रही थीं कि मीडिया से उनका सामना हो गया। सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण कथा के रुद्राक्ष उत्सव को निरस्त किए जाने पर सीधे कोई जवाब नहीं दिया लेकिन इसे कानून व्यवस्था का गंभीर मामला बताया। भारती ने कहा कि प्रशासन को इस कार्यक्रम में आने वाले लोगों का अनुमान था या नहीं और अगर नहीं थी व अनुमान नहीं था तो कार्यक्रम के दिन जब संख्या देखी तो क्या कार्रवाई की जाना थी और क्या कार्रवाई की गई। 

भारती ने कहा सीएम से बात करूंगी

पूर्व मुख्यमंत्री भारती ने इस मुद्दे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात करने का कहा और कहा कि जिला प्रशासन की कार्रवाई को लेकर उन्हें तह तक जाना चाहिए। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के माफी मांगने पर कहा कि उन्हें पहले इस मामले में तह तक जाना चाहिए। इसमें सीएम और गृह मंत्री को जानने का प्रयास करना चाहिए कि रुद्राक्ष उत्सव के आयोजन करने वालों का अनुमान गड़बड़ाया या प्रशासन का और इसके बाद अनुमान से ज्यादा संख्या में भीड़ पहुंचने पर जो कार्रवाई की गई, वह उचित थी कि नहीं।