Xiaomi दिसंबर तक मार्केट में नई स्मार्टफोन सीरीज लाने की तैयारी में है।नई सीरीज में Xiaomi 13 और Xiaomi 13 Pro शामिल हैं।नई सीरीज के वनीला मॉडल यानी शाओमी 13 की जानकारी ऑनलाइन लीक हो गई है।लीक हुई लाइव इमेज से पता चलता है कि Xiaomi 13 सीरीज में नए डिजाइन का कैमरा मॉड्यूल देखने को मिलेगा।इमेज से यह भी पता चलता है की फोन के बैक में ग्रे कलर का स्क्वेयर शेप्ड कैमरा मॉड्यूल दिया गया है। इसमें ट्रिपल कैमरा सेटअप है और कॉर्नर थोड़ा कर्व्ड है।फोन का प्राइमरी कैमरा 50MP का है। फोन में कंपनी 6.3 इंच का फुल एमोलेड HD+ डिस्प्ले ऑफर करने वाली है, जो 1.5K के रिजॉल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ आएगा।

Xiaomi 13 के बारे में खबर आ रही है की ये नवंबर या दिसंबर 2022 में लॉन्च हो सकता है। क्वालकॉम 15 नवंबर को Snapdragon 8 Gen 2 SoC को अनाउंस कर सकती है। इसके अनाउंसमेंट के बाद शाओमी इस स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी तक कोई भी आधिकारिक बयान नहीं दिया है लेकिन बाजार में चल रही खबरों से पता चलता है कि फोन का लाइव इमेज भी लीक हो गया है।
 
मार्केट में चल रहे खबरों की माने तो शाओमी 13 pro में 6.73 इंच का QHD एमोलेड डिस्प्ले है जो 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। इसके साथ ही इसके टॉप सेंटर में होल पंच कट आउट कैमरा हो सकता है।वहीं शाओमी 13 pro में 5000mAh की पॉवरफुल बैटरी हो सकती है जो 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। दूसरी और फोन के प्रोसेसर के बारे में कहा जा रहा है कि यह Snapdragon 8 Gen 2 SoC प्रोसेसर के साथ लॉन्च हो सकता है।