भोपाल/ग्वालियर| मध्य प्रदेश में चिकित्सा शिक्षा के लिए रविवार का दिन बड़ा है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भोपाल में चिकित्सा शिक्षा की हिंदी भाषा की तीन पुस्तकों का विमोचन कर नई इबारत लिखी है। गृहमंत्री शाह ने राजधानी के लाल परेड मैदान में आयोजित समारोह में एमबीबीएस प्रथम वर्ष की एनाटॉमी, फिजियोलॉजी एवं बायो केमिस्ट्री की हिन्दी में बन कर तैयार हुई पुस्तकों का विमोचन करते हुए आज के दिन को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि जब भी इतिहास लिखा जाएगा आज का दिन स्वर्ण अक्षरों से लिखा जाएगा।

इससे पहले केंद्रीय गृहमंत्री शाह विशेष विमान से भोपाल पहुंचे। स्टेट हैंगर पर उनका मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा व अन्य नेताओं और मंत्रियों ने जोरदार स्वागत किया। उसके बाद शाह ने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया और उसके बाद हेलीकॉप्टर से लाल परेड मैदान के लिए प्रस्थान कर गए।

इस समारोह के बाद गृहमंत्री शाह ग्वालियर के लिए प्रस्थान कर जाएंगे, जहां वे दोपहर तीन बजे राजमाता विजयराजे सिंधिया हवाई अडडे पर नए टर्मिनल का शिलान्यास करेंगे। यहां एक जनसभा को भी संबोधित करने वाले हैं।