लखनऊ । उत्तरप्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी ने विपक्षी दलों खासतौर पर समाजवादी पार्टी पर प्रहार कर कहा कि यह परिवारवादी पार्टी कभी यूपी का भला नहीं कर सकती। मुख्यमंत्री ने भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही निषाद पार्टी के उम्मीदवार अवधेश कुमार द्विवेदी के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।
योगी ने कहा कि आम्बेडकर नगर की जब बात होती है,तब डॉक्टर राम मनोहर लोहिया का स्मरण हो उठता है और सब जानते हैं कि यह डॉक्टर लोहिया की पावन भूमि है। उन्होंने सपा पर निशाना साधकर कहा कि वह (डॉक्टर लोहिया) बहुत बड़े समाजवादी चिंतक थे और 1960 के दशक में उन्होंने राज्य के कई जिलों में रामायण मेले की शुरुआत लेकिन उनके तथाकथित अनुयाई रामभक्तों पर गोली चलवाते हैं। लोहिया के समाजवाद की प्रशंसा कर योगी ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि ये जो तथाकथित समाजवादी हैं, सहयोग सबका चाहते हैं, लेकिन इनका नारा है सबका साथ-केवल सैफई खानदान का विकास और ये इससे बाहर सोच ही नहीं सकते हैं।’’
उन्होंने कहा, इन लोगों ने अपने शासन काल में अराजकता,गुंडागर्दी और हर जगह अव्यवस्था फैलाई, इनके शासन में दंगे होते गए, परिवारवादियों ने विकास नहीं होने दिया।’’ योगी ने गठबंधन के उम्मीदवार को जिताने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार सबका साथ और सबका विकास के भाव के साथ कार्य कर रही है।