खंडवा ।   रेलवे की जमीन पर बरसों से घर बनाकर रह रहे लोगों पर रेलवे ने कार्रवाई शुरू की है। माल गोदाम के पास सियाराम चौक से मंगलवार को अतिक्रमण हटाना शुरू किया गया। 71 लोगों को 10 दिनों पहले नोटिस दिया गया था। इन्होंने 10 दिन बाद भी अतिक्रमण नहीं छोड़ा। जिसके बाद मंगलवार सुबह से ही जिला प्रशासन, आरपीएफ व पुलिस प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। इन्हें सामान हटाने की हिदायत दी।आनन-फानन में लोगों ने लोडिंग ऑटो, हाथ ठेले बुलवाएं और सामान खाली करने लगे।इधर रेलवे ने अतिक्रमण की कार्रवाई भी शुरू कर दी। जिससे कुछ समय के लिए लोगों में हड़कंप मच गया।

लोगों ने विरोध शुरू किया लेकिन आरपीएफ पुलिस ने 10 दिन पहले नोटिस देने की बात कह अपनी कार्रवाई जारी रखी हालांकि जिन घरों से अतिक्रमण हटाया जा रहा है वहां से सामान बाहर रख रहे वही पुलिस व आरपीएफ भी मदद करने में लगी रही।

कोर्ट ने दिया है आदेश रेलवे अधिकारी अजय सिंह ने बताया 24 दिसंबर 2021 को हाईकोर्ट का एक आदेश था। जिसके तहत पूरे देश से रेलवे की जमीन पर किए अतिक्रमण को हटाने संबंधी निर्देश दिए गए थे। इसके बाद यह कार्रवाई की जा रही है। माल गोदाम के पास सियाराम चौक पर अतिक्रमण हटाने के बाद रेलवे अन्य स्थानों से भी अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई करेगा।