लखीमपुर खीरी   के तिकुनिया में किसानों को कुचलने का आरोपी गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी का बेटा आशीष मिश्रा मोनू रिहा हो गया है। वह 129 दिन बाद मंगलवार को जेल से बाहर आया। जेल के मेन गेट पर मीडिया का जमावड़ा था। इसलिए मोनू को पिछले गेट से बाहर निकाला गया। आशीष के शहर से बाहर जाने पर भी पाबंदी नहीं होगी।

मोनू सिंगल गाड़ी से घर पहुंचा। गाड़ी एसयूवी थी। मीडिया के लोगों ने घर तक पीछा किया, लेकिन मोनू चेहरा छिपाते हुए अंदर चला गया।

सोमवार को जिला जज ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए 3 लाख के दो जमानतदार और इतनी ही धनराशि के दो निजी मुचलके दाखिल करने का आदेश दिया था। जिस पर आशीष मिश्रा के अधिवक्ता अवधेश सिंह ने न्यायालय की प्रक्रिया पूरी करते हुए जमानत दाखिल की।

9 अक्टूबर को पकड़ा गया था आशीष

आशीष को SIT ने 9 अक्टूबर को पूछताछ के लिए पुलिस लाइन स्थित क्राइम ब्रांच बुलाया था। जहां करीब 12 घंटे की पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। तभी से आशीष लखीमपुर जेल में बंद था। जेल में आशीष को एक विशेष वर्ग की सेल में रखा गया था। यहां पर अन्य कैदियों का जाना मना था।

जेल प्रशासन का कहना है कि यह सब सुरक्षा के लिहाज से किया गया था। 10 फरवरी को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आशीष को जमानत दी थी। इसके बाद संशोधित जमानत ऑर्डर 14 फरवरी को जारी किया गया।