महाराज भवानी सिंह जू देव की प्रतिमा स्थापना के लिए एक जुट हुआ छतरपुर

बैठक में बनी रणनीति, प्रतिमा के लिए शीघ्र होगा स्थान का चयन

छतरपुर । छतरपुर रियासत के आखिरी तिलकधारी गद्दी नशीन महाराजा स्व. भवानी सिंह जू देव की प्रतिमा लगाने के लिए एक बृहद नगर बैठक का आयोजन दिनांक 4 जुलाई गुरुवार को प्रताप सागर तालाब पर स्थित श्री पंचदेव सरकार मंदिर में किया गया । बैठक की शुरुआत बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को जन्मदिवस की शुभकामनाओं एवं स्वामी विवेकानंद को याद करते हुए हुई । बैठक की अध्यक्षता श्री विजय सिंह परमार ने एवं संचालन सौरभ तिवारी ने किया । बैठक में वरिष्ठ जनों ने वारी वारी छतरपुर एवं महाराज साहब के इतिहास पर प्रकाश डाला। बैठक में शहर के गणमान्य नागरिक, समाजसेवी एवं आम नागरिक बड़ी संख्या में उपस्थित रहे । बैठक में सर्व सम्मति से निर्णय लिया गया कि महाराज भवानी सिंह जू देव की प्रतिमा लगाने के लिए एक प्रतिनिधि मण्डल वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर स्थान का चयन करेगा । 
यहां बता दें कि महाराज भवानी सिंह जू देव इतिहास के ऐसे राजाओं में सुमार हैं जिन्होंने राजाशाही खत्म होने के बाद लोकतंत्र के लिए अपने खजाने का सर्वस्व धन भंडार खोल दिया था । ऐसे दानी महाराज की प्रतिमा स्थापित करने के लिए पूरा शहर एक जुट होकर प्रयास करेगा ।
आयोजित बैठक में वरिष्ठ समाजसेवी शंकर सोनी, व्यापारी नेता लाल चंद्र लालवानी, अजय भूषण सिंह, भूपेंद्र सिंह, नरेंद्र गुप्ता, हृदेश मोदी, नीरज पांडे, नेहा सिंह, दिलीप सिंह क्षत्रिय, सत्येंद्र सिंह परमार, आदि सैकड़ों लोग उपस्थित रहे ।

न्यूज़ सोर्स : Meeting