इंदौर।   नगर निगम की रिमूवल टीम ने शनिवार सुबह गेर मार्ग पर खजूरी बाजार के हिस्से में तीन खतरनाक व जर्जर मकानों को तोड़ा। इस मार्ग पर एक दिन पहले शुक्रवार को निगम की रिमूवल टीम ने पांच मकानों के खतरनाक रुप से लटके छज्जों व हिस्सों को तोड़ा था। निगम द्वारा खजूरी मार्ग पर 21 भवनों को चिन्हित किया गया है जो खतरनाक है। ऐसे में इन भवनों के सामने निगम द्वारा खतरनाक भवन होने की सूचना भी चस्पा की गई है।

गौरतलब है कि रंगपंचमी पर इस मार्ग पर निकलने वाली गेर के दौरान काफी संख्या में लोग मौजूद रहते है। कई बार लोग खतनाक भवनों के आसपास भी खड़े हो जाते है। ऐसे में गेर में आने वाले लोगों को अर्लट करने के लिए निगम ने खतरनाक भवनों के आगे सूचना चस्पा की जा रही है।

ट्रस्ट का भवन व चाय की दुकान को रिमूवल टीम ने तोड़ा

दो दिन पूर्व निगमायुक्त प्रतिभा पाल ने गेर मार्ग के निरीक्षण के दौरान जनहित में खतरनाक व जर्जर मकानों को हटाने के निर्देश दिए थे। क्षेत्रीय भवन अधिकारी विवेश जैन ने बताया कि शनिवार सुबह 8 से 10.30 बजे के बीच निगम की रिमूवल टीम ने खजूरी बाजार क्षेत्र में तीन खतरनाक भवनों को तोड़ा। खजूरी बाजार क्षेत्र में 600 एमजी रोड खजूरी बाजार पते पर नाथद्वारा ट्रस्ट के बने खतरनाक भवन को तोड़ा गया। इसके अलावा 599 एमजी रोड पर बने रवि कोठारी के मकान को तोड़ा गया। इसके अलावा 427 एमजी रोड पर बने मंजू चंद्रकांता शाह और आनंदीलाल दवे के मिट्टी व लकड़ी से बने मकान जिसमें चाय की दुकान का संचालन हो रहा था उसे तोड़ा गया। रिमूवल कार्रवाई के दौरान उपायुक्त लता अग्रवाल, भवन निरीक्षक तन्मय सिंह, प्रभात तिवारी , स्मार्ट सिटी कंपनी के प्रभारी अधिकारी डीआर लोधी और रिमूवल अधिकारी अश्विनी जनवदे व बबलू कल्याणे उपस्थित थे।