लखनऊ | भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा उप चुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है।लखीमपुर खीरी के गोला गोकर्णनाथ से भाजपा ने अमन गिरि को अपना प्रत्याशी घोषित किया है।लखीमपुर खीरी जिले के गोला गोकर्णनाथ विधानसभा उप चुनाव तीन नवंबर को प्रस्तावित है।प्रदेश की अन्य पार्टियां भले ही अभी प्रत्याशी तलाश रही हैं, लेकिन भाजपा ने गोला गोकर्णनाथ सीट पर उपचुनाव के लिए दिवंगत विधायक अरविंद गिरि के पुत्र अमन गिरि को अपना प्रत्याशी बनाया है।  

भारतीय जनता पार्टी गोला गोकर्णनाथ से सहानुभूति लहर का लाभ लेने के प्रयास में है।इसी क्रम में उसने पांच बार विधायक रहे अरविंद गिरि के पुत्र अमन गिरि को अपना प्रत्याशी बनाया है।गोला गोकर्णनाथ से विधायक रहे भाजपा के अरविंद गिरि के निधन से खाली हुई सीट पर उप चुनाव के लिए पार्टी ने बीते दिनों ही बैठक में अपना प्रत्याशी तय कर लिया था।

माना जा रहा था कि पार्टी पूर्व विधायक के बेटे अमन गिरी पर दांव लगा सकती है। आज पार्टी ने अमन का नाम घोषित कर दिया। इस सीट पर पार्टी के जिला उपाध्यक्ष विजय माहेश्वरी, ठाकुर प्रसाद गंगवार और ईश्वरदीन वर्मा भी दावेदारी कर रहे थे।