नई दिल्ली | दिल्ली में कोरोना को लेकर राहत भरी खबर है। राज्य में कोरोना के नए मामलों में कमी दर्ज की जा रही है। इसी को देखते हुए दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में रात के कर्फ्यू और रेस्तरां और बार में 50 प्रतिशत क्षमता नियम सहित सभी कोविड संबंधी प्रतिबंधों को सोमवार से हटाने का फैसला किया है। डीडीएमए के नए दिशानिर्देशों के अनुसार, शहर में 1 अप्रैल से सभी ऑनलाइन कक्षाएं बंद कर दी जाएंगी। स्कूलों को 1 अप्रैल से हाइब्रिड मोड को खत्म करना होगा।

उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में डीडीएमए की बैठक में यह निर्णय लिया गया और इसमें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाग लिया। केजरीवाल ने एक ट्वीट में कहा, "डीडीएमए सभी प्रतिबंधों को वापस लेता है क्योंकि स्थिति में सुधार हो रहा है और लोगों को नौकरियों के नुकसान के कारण कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। 1 अप्रैल से स्कूल पूरी तरह से ऑफलाइन काम करेंगे। सभी को कोविड के उचित व्यवहार का पालन करना जारी रहेगा। सरकार सख्त निगरानी रखेगी।"

शहर में फेस मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना भी घटाकर 500 रुपये कर दिया गया है। हालांकि, ये सभी प्रतिबंध कोविड की पॉजिटिविटी रेट 1 प्रतिशत से नीचे रहने के अधीन हैं। सरकार परीक्षण और टीकाकरण पर कोविड के उचित व्यवहार और निगरानी पर नजर रखना जारी रखेगी।