मुनि श्री विनम्र सागर जी महाराज के सानिध्य में 
त्रिदिवसीय भव्य वेदी प्रतिष्ठा एवं श्रीमद 72 समवशरण अरहत चक्र महा मंडल विधान

छतरपुर: संत शिरोमणि आचार्य श्री विद्या सागर जी महाराज के आशीर्वाद से मुनि श्री विनम्र सागर जी महाराज ससंघ के सानिध्य में सकल दिगम्बर जैन समाज के तत्वाधान में त्रिदिवसीय  वेदी प्रतिष्ठा एवं श्रीमद 72 समवशरण अरहत चक्र महा मंडल विधान अजितनाथ जिनालय मेला ग्राउंड में  11 से 20 दिसंबर 2022 तक बृहत रूप में होने जा रहा है।

इस आयोजन को लेकर आज जय जय अतिशय क्ष्रेत्र डेरा पहाड़ी पर मुनिश्री विनम्र सागर महाराज ने पत्रकारों के बीच विस्तृत रूप में चर्चा की। मुनिश्री ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि इस विधान का एक ही उद्देश्य है कि एक इन्द्रीय से पंच इंद्री जीव यानी कि विश्व मे प्रत्येक जीव में शांति प्राप्त हो के उद्देश्य से यह धार्मिक अनुष्ठान किया जा रहा है मुनिश्री ने कहा कि इस विधान में राम और कृष्ण को मानने बाले सभी वर्ग के लोग भी कमेटी के बनाये नियमो के अनुसार शामिल हो सकते है और ये भी कहा कि चार वेद तो प्रसिद्ध है ही पत्रकारिता को पांचवे वेद की संज्ञा देते हुए कहा कि पत्रकारिता ऐसी हो कि आपके समाचार पत्र की एक प्रति महीने में ऐसी प्रकाशित होनी चाहिए कि जिसे लोग माथे से लगा सके तो ही पत्रकारिता सार्थक होगी और आगे कहा कि दुश्मनो को मारने वाले देव तो कई है यहाँ दुश्मनों को तारने बाले देव की आराधना का आयोजन होने जा रहा है इस अनुष्ठान में सभी लोग शामिल होकर पुण्य का संचय कर सकते है। 
सकल दिगंबर जैन समाज कमेटी छतरपुर द्वारा सभी पत्रकार बंधुओं का शाल श्रीफल भेंट कर सम्मान किया गया। जैन समाज अध्यक्ष अरुण कुमार जैन उपाध्यक्ष अजय फट्टा , रितेश जैन महामंत्री सुदेश जैन, सहमंत्री अजित जैन, प्रमोद सेठ, पत्रकार सनत जैन, अरविंद जैन (दीपू), नवनीत जैन (बंटी ) नरेंद्र जैन, मनीष जैन और जैन समाज कमेटी के लोग उपस्थित रहे।

न्यूज़ सोर्स : जैन समाज